BPSC 2nd Merit List : इस दिन जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती हेतु दूसरी मेधा सूचि - यहां पढ़ें।

BPSC 2nd Merit List : इस दिन जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती हेतु दूसरी मेधा सूचि - यहां पढ़ें।

BPSC 2nd Merit List : इस दिन जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती हेतु दूसरी मेधा सूचि - यहां पढ़ें।


BPSC 2nd Merit List : बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 के तहत दूसरी मेधा सूची जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए ब्रेकिंग न्यूज़ आ रही है। बहुत सारे अभ्यर्थीयों का चयन तीनों केटेगरी के शिक्षक के रूप में हुआ है। अब ऐसे में अभ्यर्थी किसी एक पद के लिए ही ज्वाइन करेंगे। चाहे वे कक्षा 6-8 के लिए करें, या कक्षा 9-10 या फिर कक्षा 10-12 के लिए करें। तो ऐसे में जो और दो पद बचेंगे उन पदों के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने को लेकर क्या खबर आ रही है। आज उसी के बारे में चर्चा करेंगे। इसी को लेकर आयोग ने क्या स्पष्ट किया है, दूसरी मेधा सूची जारी होगा या नहीं ओर जारी होगा तो कब जारी होगा? बीपीपीएससी चेयरमैन ने क्या कहा 2nd Merit List जारी होने को लेकर आज उसी के बारे में जानेंगे।


BPSC 2nd Merit List Latest News Today :

जैसा कि हम सब जानते हैं बीपीएससी दूसरे फेज के शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। और 26 दिसंबर से सभी लेवल के शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी शुरू हो गया है। ऐसे में बहुत सारे अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनका चयन तीनों तीनो लेवल के शिक्षक पद पर हुआ है। अगर अभ्यर्थी ऐसे में तीनों पदों के लिए DV करवाते हैं तो जाहिर है कि उन पदों पर सेकंड मेरिट लिस्ट जारी नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में बीपीएससी चेयरमैन ने बताया है कि वैसे अभ्यर्थी जिनका लगता है कि उनका रिजल्ट और भी किसी कैटेगरी में आ सकता है तो रिजल्ट का इंतजार करें उसके पश्चात ही अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाएं। ऐसे में जिस पद के लिए अभ्यर्थी DV नही कराएंगे, वे पद रिक्त नहीं रहेंगे और उन पदों के लिए बीपीएससी फिर से दूसरी महिला सूची जारी कर सकेगा।


BPSC 2nd Merit List : इस दिन जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती हेतु दूसरी मेधा सूचि।

मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 के तहत DV के पश्चात बचने वाले सीटों पर दूसरी मेधा सूची के लिए छात्रों को और इंतजार करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीपीएससी आयोग ने कहा है कि शिक्षा विभाग से आदेश मिलने के बाद ही दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। और जैसा कि हम सब जानते हैं की बीपीएससी एक चयन आयोग है एवं शिक्षा विभाग से जो भी आदेश मिलेगा उस आदेश के बाद ही दूसरी मेघा सूची जारी किया जायेगा।

 यानी जब सभी अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो जाएगा उसके बाद बचाने वाले सीटों पर ही दूसरी मेधा सूची जारी की जा सकेगी। इसलिए हम भी आपसे अपील करना चाहेंगे कि अगर आपका तीनों पदों के लिए चयन हुआ है तो सिर्फ किसी एक के लिए ही अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाएं बाकी दो के लिए नहीं कराएं, अगर आप सभी पदों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करेंवाएंगे तो उन पदों पर फिर से बीपीएससी सेकंड मेरिट लिस्ट जारी नहीं कर सकेगा क्योंकि वे पद ऑक्यूपाइड हो जाएंगे।


BPSC 2nd Merit List जारी होने में क्यों हो रही है देरी ?

जब तक शिक्षकों के योगदान करने की तिथि खत्म नहीं हो जाएगी तब तक बीपीएससी दूसरी मेघा सूची जारी नहीं करेगा क्योंकि सभी शिक्षक जब ज्वाइन कर लेंगे तो जिलेवार बचे हुए सीटों का पता चल जाएगा जिसके सूचना शिक्षा विभाग बीपीएससी को भेजेगा और इन्हीं बचे हुए सीटों पर बीपीएससी सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करेगा। तो इसी कारण से यह कहा जा सकता है कि बिहार शिक्षक भर्ती सेकंड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप के साथ जुड़ सकते हो। धन्यवाद!!

Post a Comment

Previous Post Next Post
CLOSE ADVERTISEMENT